HomeBusinessBusiness Ideas: बिना निवेश के शुरू...

Business Ideas: बिना निवेश के शुरू करें बंपर कमाई वाला ये बिजनेस ! जॉब भी साथ में कर सकते हैं, जानिए कैसे.

Business Ideas Without Investment: कई बार लोग अपना खुद का Business शुरू करने की इच्छा जाहिर करते हैं. लेकिन फंड की कमी के कारण कर नहीं पाते हैं।

हालांकि कई ऐसे Business भी मौजूद हैं जिनकी शुरुआत Without Investment के की जा सकती है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

कई लोग ऐसे होते हैं जो Jobs करते हैं लेकिन उनके मन में हमेशा से खुद का Business करने की इच्छा जरूर होती है। हालांकि ऐसे लोग कई बार परिस्थितियों को देखते हुए खुद के Business के लिए कदम नहीं उठा पाते हैं.

तो कई बार इनके पास Business करने लायक फंड नहीं होता है। हालांकि बदलते समय के मुताबिक Business करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिला है।

कुछ Business ऐसे भी हैं जिनको Job के साथ भी शुरू किया जा सकता है। वहीं इनमें किसी प्रकार का भी Investment की जरूरत नहीं है।

कर सकते हैं जॉब के साथ:

आज के वक्त में लोग ऐसे Business कर रहे हैं जिनमें Investment के नाम पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया जाता है। हालांकि ऐसे Business में मुनाफा भी कमाया जा सकता है।

साथ ही अगर आप कोई पहले से ही Naukri या किसी तरह का कोई काम कर रहे तो भी ये Business आप शुरू कर सकते हैं।

ऐसे में आइए जानते हैं उन बिजनेस के बारे में जो जॉब के साथ भी शुरू किए जा सकते हैं।

ये है बिजनेस आइडिया (Business Ideas Without Investment)

  1. ऑनलाइन ब्लॉग (Blog ) :

Online Blog स्टार्ट किया जा सकता है। Blog Content से जुड़ा भी हो सकता है या वीडियो से जुड़ा भी हो सकता है। Blog पर विज्ञापन के जरिए पैसे कमाए जा सकते हैं।

  1. एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing) :

Affiliate Marketing इंटरनेट पर अन्य Company और Websites के उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने का एक लोकप्रिय तरीका है। Affiliate Marketing को शुरू करने में भी किसी तरह का कोई Investment नहीं करना पड़ता।

  1. कंटेंट राइटिंग (Content Writing )

Freelance Content Writer भी वर्तमान में काफी डिमांड में है। अगर भाषा पर आपकी पकड़ है तो उसी भाषा से जुड़ी Freelance Content Writer आप भी शुरू कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

  1. ऑनलाइन टीचिंग ( Online Teaching )

अपने पसंद के Subject के आप Teacher भी बन सकते हैं। घर पर ही आप Tuition शुरू कर सकते हैं। या Student को Online माध्यम से भी पढ़ा सकते हैं। Online Teaching का Business भी वर्तमान में काफी जायद बढ़ रहा है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.