HomeBusinessBusiness Idea: घर पर खोले सुधा...

Business Idea: घर पर खोले सुधा का बूथ, होगी मोटी कमाई

Business Idea : बिहार के सभी नगर निकाय और 534 प्रखंडों में अब Sudha Dairy के बूथ खुलेंगे, Bihar Government ने राज्य के हर कोने में अब सुधा के दूध एवं अन्य उत्पादों की बिक्री करने के मकसद से बूथों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है.

राज्य सरकार (State Government) ने सभी जिलाधिकारियों को इसके लिए कुछ महीने पहले ही जमीन उपलब्ध कराने का Letter जारी किया था।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इस लिहाज से देखें तो अगले 4 सालों में बिहार में 600 Sudha Dairy के बूथ खुलेंगे।

पशु एवं मत्स्य संसधान विभाग बिहार ने Comfed के माध्यम से इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी माना जा रहा है कि एक बूथ पर अमूमन 5 या उससे ज्यादा लोगों को रोजगार (Employment) मिलता है, इस लिहाज से देखा जाए तो तकरीबन 3 से 4 हजार बेरोजगारों (Unemployed) को रोजगार मिलने की संभावना है।

हर महीना एक Sudha Dairy के बूथ से लाखों की कमाई हो जाती है, इसके जरिए आप खुद का Business शुरू कर सकते हैं और लाखों रुपए भी कमा सकते है।

आपको बता दें कि बिहार के 50 प्रतिशत प्रखंडों (Blocks) में अभी Sudha Dairy के बूथ है।

बिहार सरकार पहले जिन प्रखंडों (Blocks) में Sudha Dairy के बूथ नहीं खुले हैं वहां पहले बूथ खोलेगी. बाद में हर प्रखंड में आबादी के हिसाब से बूथों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

देश में Mother Dairy, Sudha, Paras, Amul जैसे कई ब्रांड्स के बूथ के मौजूद हैं. आज के समय में डेयरी का Business सदाबहार माना जाता है।

चाहे कितनी भी Crisis क्यों ना हो, लेकिन दूध की मांग पर कभी नहीं घटती है।

हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार:

Dairy Business की खासियत यह है कि आप पहले दिन से ही अच्छा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं. अगर Sudha Dairy के Product Range की बात करें, तो इसमें दूध, दही, घी, पनीर, आइस क्रीम जैसे Edible Product शामिल हैं।

इसके साथ सुधा डेयरी की मिठाई भी मार्केट में आ गई है, जो आज कल बिहार के गांव-देहात में खूब बिकने लगे हैं. खासकर पर्व त्योहार के वक्त बिहार में सुधा के दूध की डिमांड काफी ज्यादा मात्रा में बढ़ जाती है।

बिहार में एक Booth बनाने में 5 लाख रुपये के करीब खर्च आएंगे. एक बूथ पर दो Deep Fridger, 4 Push Cart, Sign Board और बिजली के उपकरण लगाए जाते हैं।

Bihar Government ने सिर्फ एक साल के लिए ही अभी तत्काल में 7 करोड़ रुपये खर्च करने की स्वीकृति दी है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.