HomeBusinessTent House Business: गांव या शहर...

Tent House Business: गांव या शहर में एक बार सामान खरीद हर महीने करें मोटी कमाई

Tent House Business: अगर आप भी अपनी Job के साथ-साथ एक अच्छा Business शुरू करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए एक शानदार Business Idea लेकर आ चुके हैं।

आज के समय में लोग नौकरी के साथ में अपना एक Side Business सेटअप करना चाहते हैं. ताकि, उन्हें अपनी नौकरी पर आश्रित (Dependent) ना रहना पड़े.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आज के समय में कई ऐसे Business Ideas है जिसे आप अपनी Job के साथ शुरू कर सकते हैं एवं Part Time काम करके भी नौकरी से भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं।

इस व्यवसाय में आज ही करे निवेश:

आज हम आपको टेंट हाउस व्यवसाय (Tent House Business) के बारे में बताने जा रहे हैं. यह एक ऐसा व्यवसाय (Business) है, जिसकी शुरआत आप जहां चाहे वहां कर सकते हैं.

क्योंकि आजकल शहर हो या फिर गांव Tent House की डिमांड हर जगह बढ़ गई है।

साल भर रहती है टेंट हाउस की डिमांड:

जहां पहले लोग शादी समारोह (Marriage Event) में ही टेंट को किराए (Rent) पर लिया करते थे, वहीं अब गांव व शहर के लोगों द्वारा टेंट Birthday Party से लेकर पूजा पाठ तक में किराए पर लिया जाने लगा है।

यहां तक की टेंट ऑफिस के Event तक भी जा पहुंचा है.ऐसे में अब Tent House की मांग सिर्फ शादी समारोह के सीजन तक ही सीमित नहीं रह गई है.

बल्कि इसकी मांग साल भर तक वैसी की वैसी ही बनी रहती है, इसलिए इस Business को शुरु करके आप काफी अच्छा मुनाफा (Profit) कमा सकते हैं।

टेंट हाउस बिजनेस में कितना करना होगा निवेश:

इस बिजनेस में निवेश (Investment) यानी की खर्च की बात करें, तो ये पूर्ण रूप से आप पर निर्भर करता है।

अगर आप इस व्यवसाय (Business) को बड़े पैमाने (Big Scale) पर शुरू करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको मोटे पैसे निवेश (Investment) करने होंगे।

यानी 5 से 10 लाख या फिर इससे भी अधिक. वहीं अगर आप इसे छोटे लेवल पर करना चाहते हैं, तो आप इस Business की शुरुआत 1 लाख रुपये तक Invest करके भी कर सकते हैं।

इस बिज़नस में किन चीजों की पड़ेगी जरूरत:

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको पाइप, कुर्सी (Chairs), दरी (Carpet), पंखे (Fans), लाइट (Bulbs), गद्दे (Matress), चादर आदि को खरीदना पड़ेगा.

इसके अलावा भी आप अपने Business के स्तर और अपने क्षेत्र (Region) की मांग को देखते हुए सजावट (Decoration) व इसमें लगने वाली और भी जरूरी चीजों की खरीदारी कर सकते हैं।

कितनी होगी कमाई?

इस व्यवसाय से कमाई की करें, तो इस Business की सबसे अच्छी बात ये है कि आप इसमें एक बार निवेश (Invest) करने के बाद जिंदगी भर पैसा कमा सकते हैं।

एक अनुमान के मुताबिक, इस Business से आप हर महीने में आसानी से 25 से 35 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

वहीं अगर शादियों का सीजन चल रहा है, तो आपकी कमाई लाखों तक भी पहुंच सकती है।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.