HomeBusinessMukesh Ambani का ये स्कूल: जहां...

Mukesh Ambani का ये स्कूल: जहां पढ़ते हैं सेलेब्रिटीज के बच्चे, जानें कितनी है इस स्कूल की फीस

Business News : Mukesh Ambani का यह स्कूल जहां पढ़ते हैं Celebrities के बच्चे, जानें कितनी है Fees दुनिया में ऐसे कई सारे बच्चे हैं जो अभी भी पढ़े लिखे बिल्कुल नहीं हैं. गरीबी उनकी शिक्षा की कमी का सबसे बड़ा कारण होता है

और ऐसे ही कुछ बच्चे अपने माता -पिता की शिक्षा में रुचि की कमी के कारण वंचित हैं। वैसे तो अधिकांशतः माता-पिता बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन उनके बच्चों की शिक्षा में कोई कमी नहीं है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आज हम आपको एक ऐसे ही स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां माता-पिता के लिए अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए बहुत ही लंबी कतारें लगती हैं, तो चलिये जानें क्या है यह इतना खास…

कहाँ है यह स्कूल

हरएक माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे इस स्कूल में पढ़े, लेकिन यहां पढ़ाना सबके बस की बात बिल्कुल नहीं है। दरअसल हम जिस स्कूल की बात कर रहे हैं

वह मुंबई का Dhirubhai Ambani International School है, जिसे Mukesh Ambani ने अपने पिता की याद में खोला था.

इस स्कूल में अधिकांशत Celebrities के बच्चे पढ़ने आते हैं. इस स्कूल में सचिन Sachin Tendulkar, Shahrukh Khan से लेकर Sridevi तक के बच्चे पढ़ते थे.

आपको बता दें कि स्कूल की Chairperson Mukesh Ambani की पत्नी नीता अंबानी हैं. नीता अंबानी की बहन ममता इसी स्कूल में शिक्षिका हैं.

इस स्कूल की गिनती देश के Top 10 स्कूलों में होती है

Dhirubhai Ambani International School की देश के टॉप 10 स्कूलों में शुमार किया जाता है. 2003 में शुरू हुए इस स्कूल के पास Number One International School का खिताब भी हाशिल किया है.

लाखें में है Fees

Media Report के अनुसार इस सात मंजिला स्कूल में LKG से सातवीं तक की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये, कक्षा आठवीं से दसवीं (ICSE Board) की Fees 1 लाख 85 हजार रुपये और आठवीं कक्षा की Fees है.

To X (IGCSE Board)) 4 लाख रुपये है। लाख 48 हजार रु. इसके अलावा, स्कूल अंतर्राष्ट्रीय स्तर के (IB) पाठ्यक्रम भी संचालित करता है.

Mukesh Ambani के पिताधीरूभाई के नाम पर है स्कूल का नाम

मुंबई में Dhirubhai Ambani International School के बारे में जिसे Mukesh Ambani ने अपने पिता की याद में खोला था. बॉलीवुड स्टार किड्स के लिए मशहूर इस स्कूल का नाम Mukesh Ambani के पिता धीरूभाई अंबानी के नाम पर रखा गया है.

माता-पिता अपने बच्चों को इस स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए लंबी लाइन लगाते हैं. अब ऐसे में हर कोई माता पिता अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, पर यहां पढ़ाना सबके बस की बात नहीं है.

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.