HomeHealthAlum Benefits : इन सभी परेशानियों...

Alum Benefits : इन सभी परेशानियों का रामबाण इलाज छोटा सी फिटकरी, यह किसी औषधि से कम नहीं, जाने डिटेल्स

Alum For Body Smell: फिटकरी एक ऐसी चीज है जो हर घर में मौजूद होती है। फिटकरी में Anti-bacterial गुण मौजूद होते हैं। वैसे तो फिटकरी दो तरह की होती हैं।

पहली लाल और दूसरी सफेद फिटकरी, पर ज्यादातर लोग सफेद फिटकरी का Use करते हैं। कुछ घर में इसका इस्तेमाल शेव करने के बाद किया जाता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

Ayurveda के अनुसार फिटकरी का इस्तेमाल करने से कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। आइए जानते हैं कि फिटकरी (Alum) के क्या फायदे हैं।

Urine Infection और दांत दर्द को करें दूर अगर आपको यूरिन इंफेक्शन हो गया है तो आप फिटकरी का यूज कर सकते हैं। हर रोज Alum के पानी से आप Private Part की सफाई करके आप Urine Infection को दूर कर सकते हैं।

अगर आपको दांत की समस्या हो गई है तो आप फिटकरी का यूज कर सकते हैं। फिटकरी के Anti-Bacterial गुण दांतों के दर्द और मुंह की बदबू को दूर करने में मदद करते हैं।

Sweat की बदबू से दिलाए राहत अगर आपके शरीर से Sweat के कारण बहुत ज्यादा बदबू आती है तो आप फिटकरी का यूज कर सकते हैं। इसके लिए फिटकरी का चूर्ण बना लें और इसे नहाने के समय पानी में डाल कर नहाएं।

ऐसा करने से आपके शरीर से बदबू दूर हो जाएगी। इसके अलावा अगर आपको काफी लंबे समय से दमा या फिर खांसी की परेशानी है तो आप Alum का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए Alum के चूर्ण को शहद के साथ मिलाकर चाटने से इस परेशानी से छुटकारा मिलेगा घाव पर असरदार अगर आपको कभी चोट लग जाए या फिर घाव हो जाए तो आप Alum का Use करें।

किसी घाव से अगर लगातार Blood आ रहा है और रुक नहीं रहा तो फिटकरी के पानी से घाव को धो लें। आप चाहें तो Alum के पानी

की जगह Alum को बारीक कर के भी लगा सकते हैं। बाल में अगर जुएं पड़ गए हैं तो आप फिटकरी के पानी से बाल को धुलें। सारे जुएं मर जाएंगे।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.