HomeNewsGoogle Street View App: अब सफर...

Google Street View App: अब सफर में भटके रास्ता तो नही ले सकेंगे गूगल की मदद, बंद होने जा रहा है गूगल का यह ऐप

Google Street View App: गूगल एक सर्च इंजन की तरह तो काम करता ही है, साथ ही, इस कंपनी ने कई सारे Smartphone Apps भी तैयार किये हैं, जिनको दुनियाभर में लोग इस्तेमाल करते है।

इस लिस्ट में कुछ ऐसे भी ऐप्स के नाम शामिल हैं जिन्हें रास्ता दिखाने या फिर यूं कहें कि रास्ता ढूंढने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं ले सकेंगे गूगल की मदद:

अगर आप सोच रहे हैं कि हम यहां किस ऐप की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि हम गूगल के Google Maps नहीं बल्कि Google Street View App की बात कर रहे है।

यह गूगल का स्टैंडअलोन स्ट्रीट व्यू ऐप है, जिसे आने वाले दिनों में App Store से हटाया जा रहा है और इस ऐप के सपोर्ट को भी जल्द बंद कर दिया जाएगा।

कंपनी ने बताया है कि अगले साल 2023 में इस सेवा को खत्म कर दिया जाएगा. इस मुताबिक टेक दिग्गज कंपनी Google ने Street View App के लिए कई शटडाउन मैसेज तैयार किए है।

कंपनी अपने नोटिस में यूज़र्स को Google Maps या Street View Studio में जाने की सलाह दे रही है, क्योंकि स्ट्रीट व्यू ऐप 21 मार्च, 2023 को शटडाउन कर दिया जाएगा।

Google का स्ट्रीट व्यू ऐप फिलहाल iOS और Android दोनों पर उपलब्ध है और यह ऐप यूज़र्स को Street View के साथ Google Maps पर स्थानों की जांच करने की अनुमति देता है।

21 मार्च, 2023 को बंद हो जाएगा:

रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से कहा गया है, ‘Street View App’ बंद हो रहा है और इसका सपोर्ट 21 मार्च, 2023 को खत्म हो जाएगा।

अपना खुद का 360 Video पब्लिश करने के लिए, Street View Studio में स्विच करें. स्ट्रीट व्यू देखने और Photo Sphere जोड़ने के लिए Google Maps का इस्तेमाल करें।

इसके अलावा यूज़र्स 360-Degree Imagery में योगदान कर सकते हैं. प्रौद्योगिकी दिग्गज इसे ‘Photo Sphere’ कह रहे हैं, ताकि Street View को बेहतर बनाया जा सके।

फिलहाल यूज़र्स मुख्य गूगल मैप ऐप में Street View Feature का इस्तेमाल कर सकते है और वे Street View Studio Web App के साथ 360 इमेजरी में योगदान कर सकते है।

इस को बंद करने के पीछे की वजह :

बता दें कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Google Street View) को इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि कुछ समय पहले, Street View Feature को गूगल मैप्स के ऐप पर Introduce कर दिया गया है.

इसी के चलते, अब गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप का कोई मतलब नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बताया गया है कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Google Street View) को iPhone और Android यूजर्स के लिए, मार्च 2023 तक बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.