HomeCareerटॉप 5 Tech की सबसे अधिक...

टॉप 5 Tech की सबसे अधिक सैलरी वाली नौकरी, टेक में करियर बनाने का सोच रहे हैं तो ये न्यूज आपके लिए है

Tech Job: इस लेख में Top 5 ऐसे Tech Job की जानकारी दी गई है. जिसमे मिलती है सबसे अधिक Salary. 2022 में कौन सी ऐसी Tech Job है। जो दे रही सबसे ज्यादा Salary, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

आज के दौर में तेजी से Digital के बढ़ते उपयोग ने Technology Sector में अवसरों को उच्च स्तर पर बढ़ा दिया है। Technology के वजह से ज्यादातर काम Artificial Technology से हो रहा है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

जिसके कारण लोगों की Naukari भी जा रही है। World Economic Forum (WEF) के Analysis के अनुसार, Automation में वृद्धि के कारण 2025 तक 85 Million से अधिक नौकरियों के जाने का खतरा है।

हालाँकि, WEF का यह भी अनुमान है कि 133 Million नई रोजगार की भूमिकाएं खुलने की उम्मीद है, जो पूरी तरह से Advanced Technology और डिजिटल द्वारा संचालित की जाएगी।

डेटा साइंटिस्ट (Data Scientist)

डेटा की मात्रा में भारी वृद्धि होने के कारण इन दिनों व्यवसायों के लिए Data Scientist की मांग अधिक बढ़ गई है।

सॉफ्टवेयर डेवलपर (Software Developer)

एक सॉफ्टवेयर डेवलपर की प्राथमिक भूमिका विभिन्न स्किल और उपकरणों का उपयोग करके सॉफ्टवेयर को डिजाइन, प्रोग्राम, निर्माण, तैनाती और रखरखाव करना है. सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स को सॉफ़्टवेयर सोल्युशन की आवश्यकता का निर्धारण करने के लिए ग्राहकों से मिलने और उसके अनुसार फाइनल प्रोडक्ट को डिज़ाइन करने की आवश्यकता होती है.

उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी किसी उत्पाद या कार्यक्रम के लॉन्च से पहले बग की पहचान करना और उसे ठीक करना होता है, जिसके वजह से कई उद्योगों में क्वालिटी एस्युरेंस इंजीनियर की बहुत आवश्यकता होती है और उन्हें अधिक पैमाने पर भुगतान किया जाता है.

इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी एनालिस्ट (Information Security Analyst)

Digitization And Cloud के आने के साथ Cyber ​​Security के खतरे भी बढ़ गए हैं। इन्फॉर्मेशन सिक्योरिटी एनालिस्ट की मुख्य भूमिका कंपनी के Computer Network, Systems And Databases को Cyber Attacks और Data Breaches से बचाना है।

डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर (Database Administrator)

एक Database Administrator सभी डेटा-संबंधित गतिविधियों को निर्देशित और निष्पादित करके संगठन में एक Dynamic Database वातावरण बनाए रखता है। वे Database Update, Storage, Security And Problems के समाधानों की देख रेख करते हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.