HomeNewsTwitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू टिक...

Twitter Blue Tick: ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने लेगा पैसे? जानिए इस खबर पर सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने क्या कहा

Twitter Blue Tick: ट्विटर द्वारा वेरिफिकेशन के बाद जारी किए जाने वाले बैज ‘Blue Tick के लिए प्रति माह 20 U.S. Dollar का Charge लेने की खबरें हाल ही में सामने आई है। इस पर सूचना प्रौद्योगिकी (IT) मंत्री Rajiv Chandrashekhar ने अपना बयान दिया है।

Twitter Verified दुनिया के अमीर शख्स एलन मस्क ने हाल ही में Twitter का Control अपने हाथ में ले लिया है। इसके बाद से ही एलन मस्क ने कई परिवर्तन किए हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

इसके बाद ऐसी Reports सामने आई है कि Twitter पर दिए जाने वाले Blue Tick पर अब चार्ज भी लग सकता है। वहीं अब ‘Blue Tick’ के लिए शुल्क लेने की खबरों पर आईटी मंत्री ने कहा है कि Twitter ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

क्या चार्ज लगेगा?

ट्विटर (Twitter) द्वारा Verification के बाद जारी किए जाने वाले बैज Blue Tick के लिए प्रति माह 20 U.S. Dollar का शुल्क लेने की खबरों पर सूचना प्रौद्योगिकी (IT)

मंत्री Rajiv Chandrashekhar ने कहा कि Microblogging मंच ने इसकी पुष्टि नहीं की है। उन्होंने कहा कि इस पर कोई भी Comment Twitter से वास्तविक स्थिति जानने के बाद ही की जा सकती है।

Twitter ने नहीं की पुष्टि

Chandrashekhar ने कहा, “यह बात ट्विटर ने नहीं की है। किसी ने इस खबर को चलाया है। इसकी Twitter ने पुष्टि नहीं की है। उन्हें जो कहना है, उसे कहने दीजिए और फिर हम टिप्पणी करेंगे।

मैं अनुमान के आधार पर Interference नहीं कर सकता।” दरअसल, मंत्री से उन खबरों पर Twitte करने के लिए कहा गया था,

जिनके मुताबिक Twitter अपने उपयोगकर्ताओं की पहचान की पुष्टि करने वाले प्रतिष्ठित ‘Blue Tick मार्क’ के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रहा है।

Twitter का अधिग्रहण किया पूरा

बता दें कि Electric Car विनिर्माता टेस्ला इंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एलन मस्क ने शुक्रवार को 44 Billion Dollar में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया था।

सरकार ने यह स्पष्ट किया कि वह भारतीयों के लिए सुरक्षित और विश्वसनीय Internet सुनिश्चित करने में सोशल Media Companies को भागीदार के रूप में देखती है।

विदित हो कि सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) काफी समय से सुर्खियों में है। पहले अपनी डील को लेकर फिर उसके Cancel होने को लेकर और फिर Elon Musk के इसे खरीदने को लेकर Twitter चर्चा में आ गया है।

Twitter से जुड़ी अब एक और खबर सामने आ रही है। कि मस्क के मालिकाना हक वाली कंपनी अब यूजर्स से Blue Tick के लिए अलग से शुल्क वसूलने की तैयारी कर रही है।

Media Report के मुताबिक, Elon Musk लोगों को Verification के लिए चार्ज लगाने की योजना बना रहे हैं। खबर है कि Twitter ने अपने Employee को इसके लिए समय सीमा भी दे दी है।

Twitter जब से मस्क के हाथ में आया है वो लगातार उसकी Policy में बदलाव कर रहे है। इसी कड़ी में Elon Musk Twitter पर Verification के लिए 20 Dollar वसूलने की योजना पर काम कर रहे हैं।

अगर इन खबरों पर मुहर लगती है तो भारतीय रुपये में एक यूजर को Blue Tick के लिए 205 यानी करीब 1650 Rupees चुकाने होंगे।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.