HomeGadgetsWhatsApp पर बड़ा अपडेट, India में...

WhatsApp पर बड़ा अपडेट, India में हर महीने लाखों लोगों के Account पर हो रहा ऐसा असर

Web Whatsapp Update : Meta(Facebook) के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने May में Users से प्राप्त शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की है। मैसेजिंग मंच के प्रकाशित नवीनतम मासिक रिपोर्ट से यह सूचना मिली है।

आज हर एक Smartphone में व्हाट्सऐप मिल जाएगा। मैसेजिंग के लिए व्हाट्सऐप काफी पॉपुलर ऐप है इसमे कोई संदेह नहीं है। अगर Phone में व्हाट्सऐप नहीं हो तो कई सारे काम अटक भी सकते हैं।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

हालांकि अब वैसे व्हाट्सऐप ने भारत में ग्राहकों के लिए एक बहुत बड़ा अहम कदम उठाया है। इस कदम से भारत में लाखों लोगों पर असर भी पड़ा है। वहीं व्हाट्सऐप हर महीने ऐसा कदम उठा रहा है।

खातों पर उठाया ऐसा कदम

दरअसल, Meta के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने May में Users से प्राप्त Complaint के आधार पर 19 Lakh से अधिक Indian Account पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मैसेजिंग मंच के प्रकाशित नवीनतम मासिक रिपोर्ट से यह सूचना मिली रही है। व्हाट्सऐप ने शिकायत मिलने पर ही यह कदम उठाया है। व्हाट्सऐप ने May माह में 19 लाख से भी ज्यादा Account को बैन किया है।

नए आईटी नियम :(New IT Rules)

बता दें आपको कि इसके पीछे की वजह सरकार की Policy है। पिछले साल लागू हुए New IT Rules के तहत, बड़े डिजिटल मंच (50 लाख से अधिक Users वाले) को हर महीने अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करना,

प्राप्त शिकायतों और की गई कार्रवाई के विवरण का उल्लेख करना अनिवार्य है। जिसके तहत व्हाट्सऐप की ओर से ऐसा कदम उठाया जा रहा है।

कई महीनों से हो रही है कार्रवाई

ऐसा नहीं है कि May महीने में ही पहली बार कार्रवाई की गई है। इससे पहले भी व्हाट्सऐप की ओर से बहुत सारी कार्रवाई की जा चुकी है।

व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा, “व्हाट्सऐप ने मई माह में 19 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगाया है.”

इससे पहले व्हाट्सऐप ने April में 16 लाख से भी ज्यादा और March में 18.05 लाख Indian Users के Account को प्रतिबंधित किया था।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.