HomeNewsWhatsapp Privacy Update: व्हाट्सएप का नया...

Whatsapp Privacy Update: व्हाट्सएप का नया सिक्योरिटी फीचर! अब फोटो वीडियो का नही ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, जाने डिटेल्स

WhatsApp New Privacy Update: वॉट्सऐप पिछले साल Snapchat के जैसा फीचर लेकर आया था।

इस फीचर के तहत सामने वाले यूजर के जरिए भेजे गए फोटो को बस एक बार ही देख सकता है, एक बार देखे जाने के बाद वह अपने आप ही डिलीट हो जाता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

व्हाट्सएप के इस फीचर का तोड़ लोगों ने निकाल लिया और भेजे गए फोटो को डाउनलोड करने के लिए लोग Third Party App का इस्तेमाल किया।

इसके साथ ही One Time Seen Message का स्क्रीनशॉट भी लिया जा सकता है और इससे लोगों की प्राइवेसी भंग होने को देखते हुए WhatsApp इस फीचर को और भी ज्यादा सुरक्षित करने जा रहा है।

बीटा वर्जन में शो होने लगा है फिचर:

वन टाइम सीन मेसेज फीचर को और भी सिक्योर करने को लेकर हाल ही में Meta के Founder और CEO मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की है।

उन्होंने ने कहा कि हम Screenshot Blocking फीचर पर काम कर रहे हैं जो यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाएगा और इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यह फीचर Beta Version में दिखना भी शुरू हो गया है।

इस फीचर के अपडेट के बाद यूजर्स की बातचीत की और भी ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी।

थर्ड पार्टी ऐप से भी नही लिया जा सकेगा स्क्रीनशॉट:

व्हाट्सएप के वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार फीचर अपडेट होने के बाद कोई भी यूजर One Time Seen Message का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।

अगर वह ऐसा करने की कोशिश करेंगे भी तो उन्हें ‘Screenshot Cannot be taken Due to Security Policy’ एक संदेश दिखाई देगा।

इसके साथ ही वन टाइम सीन मैसेज का स्क्रीनशॉट Third Party App से भी नहीं लिया जा सकेगा और अगर इसके बावजूद भी स्क्रीनशॉट लिया जाता है तो सिर्फ एक Black Screenshot ही सेव होगा।

आपको बता दें कि अगर Snapchat में स्क्रीनशॉट लिया जाता है तो यूजर्स को इसके बारे में सूचित किया जाता है, लेकिन ये सुविधा WhatsApp में नहीं मिलती है।

इन नए फीचर पर काम कर रहा व्हाट्सऐप:

इस फीचर के साथ ही WhatsApp अन्य फीचर को अपडेट करने के काम में लगा हुआ है जैसे WhatsApp एक ग्रुप में 256 लोगों की जुड़ने के बजाय 512 लोगों को जोड़ने पर काम कर रहा है।

इसके साथ ही WhatsApp Video Call पर एक साथ 32 लोग जुड़ सकें, इसपर भी काम कर रहा है।

WhatsApp Call link का फीचर ला चुका है, जो बीटा वर्जन में काम भी करने लगा है और इस फीचर के तहत लोग वीडियो और ऑडियो कॉल के लिए पहले से लिंक जनरेट कर सकेंगे।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.