HomeBiharWhatsApp New Feature: यदि आप भी...

WhatsApp New Feature: यदि आप भी चाहते है वॉट्सएप पर ऑनलाइन होते हुये भी नजर नही आना, तो अभी करे ये सेटिंग

WhatsApp Online Status: WhatsApp पर ऑनलाइन आना भी एक तरह का झंझट है। कई बार यदि हम ऑनलाइन आ जाएं तो जिन लोगों से बात नहीं करना चाहते हैं।

लेकिन उनसे भी बात करनी पड़ जाती है। अब ऐसे में ऑनलाइन दिखने की वजह से कई अनचाहे मैसेज को इग्नोर करना हमारे लिए बेहद ही मुश्किल हो जाता है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

लेकिन अब ये परेशानी आपसे दूर हो जाएगी, क्योंकि WhatsApp ऐसे Feature लाया है जिनको सेट कर आप इन मुश्किलों से आसानी से बच सकते हैं। आइए जानते हैं WhatsApp के इस फीचर के बारे में…

WhatsApp समय-समय पर अपने Users की परेशानियों को दूर करने के लिए हमेशा ही नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। हाल ही में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (New feature added by Social Media Platform) ने नया फीचर को एड किया है.

इससे WhatsApp User की Privacy की सेटिंग और ज्यादा बेहतर हो जाएगी। इस सेटिंग के जरिए आप किसी से भी अपना Online Status छुपा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस सेटिंग को कैसे कर सकते हैं। 

कैसे करें Setting

सेटिंग में जाने पर आपको Last Seen And Online का ऑप्शन देखने को अवश्य ही मिलेगा। इस पर क्लिक करने के बाद 2 Options नजर आएंगे,

एक जिनमें पहला ऑप्शन Everyone का होगा और उसमे दूसरा Same As Last Seen का ऑप्शन होगा। आपको दूसरे ऑप्शन पर जाना होगा।

अगर आप Same As Last Seen के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो चार नए ऑप्शन खुल कर सामने आ जाएंगे। जिनमें से आप ये चुन सकते हैं कि आप किसको लास्ट सीन नहीं दिखाना चाहते हैं।

यदि आप किसी को भी अपना ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं तो Nobody का ऑप्शन चुनना पड़ेगा। आप अपने फोन के वॉट्सएप को अपडेट करके इस फीचर का फायदा आसानी से ले सकते हैं।

इसमें हमारे स्टेटस की तरह ही  Everyone, My Contacts, My Contacts Expection और Nobody  का ऑप्शन मिलेगा। हम अपनी पसंद और सुविधा के हिसाब से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं।

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.