HomeLifestylePsychological Tips: आपके बैठने का तरीका...

Psychological Tips: आपके बैठने का तरीका बताता है आपकी पर्सनैलिटी कैसी..? ऐसे करें पहचान

Psychological Tips: हमारे एक्शन, बातचीत, उठने-बैठने का तरीका हमारी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ बताता है। Experts का मानना है की हम जिस तरह से बैठते हैं। उससे हमारी Personality के बारे में कई सारी बातें पता चलती हैं।

Body Language Expert हमारे बैठने के तरीके से हमारे बारे में काफी कुछ बता सकते हैं। लेकिन अगर आप भी चाहते हैं कि आप भी लोगों के बैठने के तरीके से ये बता पाएं कि सामने वाला व्यक्ति कैसा है तो ऐसा मुमकिन है।

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Follow FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप किसी के बैठने की तरीके से उसकी Personality के बारे में जान सकते हैं।

एड़ियों को क्रॉस करके बैठना

पूरे पैरों को क्रॉस करके बैठने के मुकाबले सिर्फ एड़ियों को क्रॉस करके बैठना, दिखाता है कि आप थोड़ा सा खुद को छिपा रहे हैं।

इस Position में जब आपके पैर जमीन पर मजबूती से टिके होते हैं, तो दिखाता है कि आप अपने आपको लेकर सुनिश्चित हैं।

एक के ऊपर एक पैर रखकर बैठना

अगर आप एक के ऊपर एक पैर करके बैठते हैं तो आप अपने एक पैर को छिपा रहे होते हैं। ये स्थिति असुरक्षा की भावना को दिखाती है।

हालांकि इस Position में किसी शख्स की तरफ पैर करके बैठना आपके बोल्ड होने का संकेत देता है। जबकि किसी के Opposite पैर करके बैठना ये दिखाता है कि अब आप उसे जाने के संकेत दे रहे हैं।

दोनों पैर क्रॉस करके बैठना

अगर आप अपने दोनों पैरों को क्रॉस करके बैठते हैं तो वो आपके ओपन होने का संकेत देता है। ये पोजिशन खुले दिमाग का प्रतीक है।

इसके अलावा अपने आप को Cross-Legged स्थिति में मोड़ने का मतलब है कि आप चुस्त और एथलेटिक हैं।

कंधे और पैरों को सीधा करके बैठना अगर आप पूरी बॉडी को सीधा करके यानि सीधी कमर करके और एक सीध में पैर रखकर बैठते हैं। और अपनी बात के हिसाब से हाथों को हिलाते हैं तो ये पोज़ आपको Confident दिखाता है। इस तरह से बैठने वाले लोग Self-Confidence से भरे होते हैं।

हथेलियों के बल अपनी बॉडी को पीछे करके बैठना

ये Position आपको Judgmental होना या आलोचनात्मक रैवया वाला दिखाता है। ये पोजिशन कहती है कि आप कुछ होने के इंतजार में बैठे हैं, जिसके प्रति आप अपने विचार जाहिर करें।

घुटनों के बल बैठना घुटनों के बल बैठना एक दर्दवाली पोजिशन हो सकती है, हर कोई इस पोजिशन में नहीं बैठ सकता। लेकिन इस Position में अगर कोई बैठता है। तो वो उसकी आक्रामक छवि को दिखाता है। दोस्त बनाने और दूसरों को प्रभावित करने के लिए ये अच्छी Position नहीं मानी जाती।

एक पैर पर बैठकर दूसरे पैर को साइड में रखना

ये Position भी आरामदायक नहीं होती। एक पैर पर बैठकर दूसरे पैर को साइड में रखकर बैठने वाली Position आपके चुलबुले स्वभाव को दिखाता है। महिलाओं के लिए इस पोजिशन को किसी को अपनी ओर आकर्षित करने का संकेत देता है।

________________________
सभी लेटेस्ट Sarkari Naukri अपडेट व अन्य News जानने के लिए इस व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े.

Whatsapp GroupJoin Now

Related Article

Most Popular

Sarkari Naukri

Astrology

Sarkari Yojana

Life Style

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.